Alizeh Agnihotri biography। अलीजेह अग्निहोत्री उम्र,जन्म, धर्म, जाति और जीवन परिचय

अलीजेह अग्निहोत्री पेशे से मॉडल और अभिनेत्री है। इनका जन्म 21 सितंबर 2000 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। अलिजेह अग्निहोत्री सलमान खान की भानजी यानी बड़ी बहन की बेटी है, और सलीम खान की पोती है। पिता का नाम अतुल अग्निहोत्री है, जो एक अभिनेता, फिल्म निर्माता और निर्देशक है, और माता का नाम अलवीरा खान अग्निहोत्री है, जो एक प्रोड्यूसर और फैशन डिजाइनर है।

अलीजेह अग्निहोत्री प्रोफाइल

पूरा नामअलीजेह अग्निहोत्री
निकनेम अलीजेह
जन्म21 सितंबर 2000
आयु 23 वर्ष (2024)
जन्म स्थानमुंबई ,महाराष्ट्र (भारत)
होमटाउन महाराष्ट्र
पेशा अभिनेत्री, मॉडल
पिता का नामअतुल अग्निहोत्री (अभिनेता, निर्माता, निर्देशक)
माता का नामअलवीरा खान अग्निहोत्री
भाई का नाम अयान अग्निहोत्री
राष्ट्रीयता भारतीय
धर्मपिता की तरफ से हिंदू और माता की तरफ से मुस्लिम
जाति पंजाबी ब्राह्मण
ऊंचाई 5.4 इंच
वजन 54 kg
इंस्टा आईडी@alizehagnihotri
हॉबी डांसिंग, एक्टिंग,मॉडलिंग
स्कूल धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल मुंबई,महाराष्ट्र,भारत
कॉलेज डी. जी. रूपारेल कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स,मुंबई
डेब्यूफैरे
मामा सलमान खान
नाना सलीम खान

Alizeh Agnihotri biography। अलिजेह अग्निहोत्री जीवनी

अलीजेह अग्निहोत्री का जन्म 21 सितंबर 2000 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। यह एक मॉडल और अभिनेत्री भी है, और यह एक अच्छी कलाकार भी है। इनकी धर्म की बात की जाए तो, यह अपने पिता की ओर से हिंदू है,और अपनी माता की ओर से मुस्लिम है। और इनकी जाति पंजाबी ब्राह्मण है। एलिजा एक फेमस बॉलीवुड परिवार से बिलॉन्ग करती है। अलीजेह के मामा सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान और मौसी अर्पिता खान है। पिता का नाम अतुल अग्निहोत्री है,जो एक अभिनेता,प्रोड्यूसर और फिल्म निर्माता है। और माता का नाम अलवीरा अग्निहोत्री है, जो एक फैशन डिजाइनर और प्रोड्यूसर है। और सलीम खान की बेटी और सलमान खान की बड़ी बहन है। अलीजेह अपनी स्कूलिंग की पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल मुंबई, महाराष्ट्र से की है और कॉलेज की पढ़ाई डी.जी. रूपारेल कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स साइंस एंड कॉमर्स से स्नातक की पढ़ाई की।

अलीजेह की पालन पोषण मुंबई में ही हुआ था। वह लोकप्रिय बॉलीवुड फैमिली से बिलॉन्ग करती है, इसीलिए वह बचपन से ही एक एक्ट्रेस बनने का सपना देखी आ रही है। वह हमेशा एक सफल अभिनेत्री बनने चाहती थी। वह हमेशा बॉलीवुड में कदम रखने की ख्वाईश देखी थी। क्योंकि उनका पालन पोषण एक सेलिब्रिटी परिवार में हुआ था। अलीजेह ने बहुत कम उम्र में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। उन्होंने अपनी करियर की शुरुआत भारतीय ग्लैमर उद्योग में एक मॉडल के रूप में किया था। अलीजेह कई बड़ी-बड़ी फेमस फैशन डिजाइनरो और अपनी मामी सीमा खान के कई मॉडलिंग असाइनमेंट किए हैं।

वह तब सुर्खियों में आई थी जब वह अपनी मामी सीमा खान (सोहेल खान की पत्नी) की कपड़ों के लिए लहंगे में रैंप वॉक किया था। अलीजेह हमेशा बॉलीवुड में कदम रखने की इच्छा रखती थी।

अलीजेह ने अपना डेब्यू फिल्म हेलो (2008) में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया था। 2023 में फिल्म ‘फैरे’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया है। इस फिल्म को उनके मामा यानी सलमान खान ने भी बहुत जमकर प्रमोशन किया था। अलीजेह को नृत्य का भी काफी शौक है। वह नृत्य का भी क्लास की है। उसने नृत्य की शिक्षा सरोज खान से ली है।

अलीजेह अग्निहोत्री परिवार। Alizeh Agnihotri family

Alizeh Agnihotri mother and father
Alizeh Agnihotri mother and father

अलीजेह अग्निहोत्री के परिवार के बारे में देखा जाए तो, उनकी माता का नाम अलवीरा अग्निहोत्री है, जो एक जाने-माने फैशन डिजाइनर और प्रोड्यूसर है, और सलीम खान की बेटी और सलमान खान की बड़ी बहन है। और उनके पिता का नाम अतुल अग्निहोत्री है,जो एक अभिनेता, फिल्म प्रोड्यूसर और निर्माता है।

अतुल अपनी डेब्यू फिल्म ‘सर’ (1997) के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा सनम तेरी कसम, जानी दुश्मन, हम तुम्हारे हैं सनम, नाराज, सर और भी बहुत सारी फिल्मों में काम किया है। इन्होंने फिल्म दिल ने जिसे अपना कहा, हेलो(2008),बॉडीगार्ड(2011), ओ तेरी(2014), भारत(2019), और राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई(2021) फिल्म के निर्माण किया।

अलीजेह का एक छोटा भाई भी है, जिसका नाम अयान अग्निहोत्री है। एलिजा अग्निहोत्री सलीम खान की पोती है, और सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान की भांजी है।

अलीजेह अग्निहोत्री शिक्षा। Education of Alizeh Agnihotri

अलीजेह अग्निहोत्री अपनी स्कूलिंग की पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल मुंबई, महाराष्ट्र से की है। और कॉलेज की पढ़ाई डी. जी. रूपारेल कॉलेज ऑफ आर्ट साइंस एंड कॉमर्स से स्नातक की पढ़ाई की।

अलीजेह अग्निहोत्री आजीविका। Alizeh Agnihotri career

अलीजेह ने अपने करियर की शुरुआत कम उम्र में ही एक मॉडल के रूप में शुरू किया। अलीजेह कई बड़े-बड़े फेमस फैशन डिजाइनरो और अपनी मामी सीमा खान(सोहेल खान की पत्नी) के कई मॉडलिंग असाइनमेंट किया है। वह तब सुर्खियों में आई थी, जब वह अपनी मामी सीमा खान के कपड़ों के लिए लहंगे में रैंप वॉक किया था। अलीजेह ने अपना डेब्यू फिल्म ‘हेलो’ (2008) से एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया। इसके बाद इन्होंने 2023 में फिल्म ‘फैरे’से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

अलीजेह अग्निहोत्री सोशल मीडिया

एलिजा सोशल मीडिया में उतना एक्टिव नहीं रहती है। इनका इंस्टाग्राम आईडी का नाम @alizehagnihotri है। इनका इंस्टाग्राम में 315K फॉलोअर्स है।

Leave a Comment