Amy Jackson Biography। एमी जैक्सन पति, बॉयफ्रेंड, जन्म स्थान, फैमिली, नेटवर्थ और जीवन परिचय

Amy Jackson biography in Hindi: एमी जैक्सन एक ब्रिटिश मॉडल और भारतीय अभिनेत्री है। इन्होंने अपनी करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में किया था। और इन्होंने मिस टीम वर्ल्ड 2009 और मिस लीवर फुल किताब 2010 जीतने के लिए चुनी गई। वह भारत के तमिल फिल्मों और हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। इन्होंने पहली तमिल फिल्म मद्रासपट्टिनम से अपना डेब्यू किया। इन्होंने काफी सारी तमिल फिल्म और हिंदी फिल्मों में काम कर चुकी है।

एमी जैक्सन प्रोफाइल

पूरा नाम एमी लुइस जैक्सन
जन्मतिथि31 जनवरी 1992
उम्र 32 वर्ष
जन्म स्थान Isle of man,यूनाइटेड किंगडम
होमटाउनलिवरपूल, यूनाइटेड किंगडम
पेशाअभिनेत्री और मॉडल
राष्ट्रीयताब्रिटिश
धर्म ईसाई
FAMILY
पिता का नाम एलन जैक्सन
माता का नाममार्गरिटा जैक्सन
बहन का नामएलिसिया जैक्सन
पति का नामजॉर्ज panayiotou
बच्चा का नामAndreas
PHYSICAL APPEARANCE
ऊंचाई5 फीट 7 इंच
वजन54kg
आंखों का रंगहेजल ब्लू
एजुकेशन
स्कूल का नाम…जल्द अपडेट मिलेगा
कॉलेज का नामएसटी एडवर्ड्स कॉलेज लिवरपूल
ग्रेजुएशन इंग्लिश लिटरेचर
आगे की पढ़ाईसाइकोलॉजी से की
FAVORITE THINGS
हॉबीजतैराकी करना और नृत्य करना
पसंदीदा खानाचॉकलेट, मछली, बटर चिकन
पसंदीदा अभिनेत्रीविद्या बालन, करीना कपूर, केट विंसलेट
पसंदीदा अभिनेताबैड पिट, टॉम क्रूज, रणबीर कपूर
पसंदीदा निर्देशकएआर मुरुगादोस
पसंदीदा फिल्मेंद नोटबुक, टाइटेनिक
OTHER THINGS
डेब्यू फिल्म मद्रासपट्टिनम (तमिल फिल्म) 2010
पुरस्कार मिला
2010आनंदा विकटन सिनेमा अवॉर्ड बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस, मद्रासपट्टिनम
2013द टाइम्स ऑफ़ इंडिया मोस्ट डिजायरेबल वूमेन ऑफ 2012
2015सीमा अवार्ड्स फॉर स्टाइलिश यूथ आइकॉन ऑफ साउथ इंडियन सिनेमा (फीमेल)
नेटवर्थ14 करोड़ के आसपास
वेतन 1 से 2 करोड़ (per movie)
पहला एक्स बॉयफ्रेंड रयान थॉमस (अभिनेता)
दूसरा एक्स बॉयफ्रेंडप्रतीक बाबर (अभिनेता)
तीसरा एक्स बॉयफ्रेंड जोइ सेल्किरक (ब्रिटिश बॉक्सर)
एमी जैकसन इंस्टाग्राम आईडी@iamyjackson

Amy Jackson Biography। एमी जैक्सन जीवन परिचय

एमी जैक्सन (Amy Jackson) पेशे से एक ब्रिटिश मॉडल और अभिनेत्री है। उनका जन्म 31 जनवरी 1992 को लिवरपूल यूनाइटेड किंगडम में हुआ था। इनके पिता का नाम एलन जैकसन है, जो की एक बीबीसी रेडियो में निर्माता है। माता का नाम मार्गुरिटा जैक्सन है, जो की एक घुडसवारी ट्रेनर है। उनकी एक बड़ी बहन भी है जिसका नाम एलिसिया जैक्सन है।

उन्होंने अपनी कॉलेज की पढ़ाई एसटी एडवर्ड कॉलेज लिवरपूल से की है। उन्होंने स्नातक की पढ़ाई इंग्लिश लिटरेचर से की और आगे की पढ़ाई साइकोलॉजी लेकर की। एमी जैक्सन (Amy Jackson) ने 17 साल की उम्र से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी, और 2009 में मिस टीन वर्ल्ड प्रतियोगिता और 2010 में मिस लिवरपूल किताब जीतने के लिए चुनी गई।

तमिल फिल्म निर्देशक ए एल विजय ने उन्हें मिस टीम वर्ल्ड प्रतियोगिता के दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका में देखा था, इसके बाद उन्होंने एमी को मद्रासपट्टिनम फिल्म के लिए चुना। मद्रासपट्टिनम एमी जैक्सन की पहली तमिल फिल्म थी। इसके बाद इन्होंने थांडवामी, आई,तांगा मगन, थेरी, देवी, 2.0, द विलेन, मासू, थंगमगन जैसी काफी सारे तमिल फिल्मों में काम किया।

इन्होंने 2012 में हिंदी फिल्म एक दीवाना था से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद एमी ने बहुत सारी हिंदी फिल्मों में काम किया जैसे सिंह इस ब्लिंग फिल्म में अक्षय कुमार के साथ काम किया, फ्रीकी अली, तूतक तूतक तूतिया जैसे फिल्मों में काम किया।

जब फिल्म एक दीवाना था बनाया जा रहा था, तब इस फिल्म में एमी जैक्सन (Amy Jackson) को प्रतीक बब्बर के साथ कास्ट किया गया था। जब यह फिल्म रिलीज हुई तो फिल्म फ्लॉप रही लेकिन इसी फिल्म से एमी जैक्सन और प्रतीक बब्बर एक दूसरे को डेट करने लगे। एमी जैक्सन और प्रतीक बब्बर ने अपने हाथ पर टैटू भी बनवाया था,जिसमे एमी जैक्सन ने अपने हाथ पर मेरा प्यार मेरा प्रतीक लिखवाया था, और प्रतीक बब्बर ने अपने हाथ पर मेरा प्यार मेरी एमी लिखवाया था। बाद में इन दोनों का ब्रेकअप हो गया।

इसके बाद फिल्म सिंह इज ब्लिंग में एमी जैक्सन को अक्षय कुमार के साथ कास्ट किया गया। इस फिल्म के दौरान एमी जैक्सन को अक्षय कुमार ने अपने हाथ से टैटू हटवाने के लिए बोला था, क्योंकि एमी जैक्सन का टैटू काफी ज्यादा विजिबल था और अक्षय कुमार नहीं चाहते थे कि फिल्म में उनका टैटू दिखे।

प्रतीक बब्बर के साथ ब्रेकअप होने के बाद उन्होंने जोए सेल्किर्क (ब्रिटिश बॉक्सर) के साथ डेट करने लगी। जोए सेल्किर्क ने नवंबर 2013 में लिवरपूल के एक होटल में मैच जीतने की खुशी में एक पार्टी रखी थी। इस पार्टी में जोए के सारे दोस्त और एमी जैक्सन भी आई हुई थी। पार्टी के दौरान ही जोए और एमी जैक्सन के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई, और यह बस इतना बढ़ गया कि जोए ने एमी जैक्सन को उसी होटल के बाहर रोड में सबके सामने पीटा।

हालांकि एमी जैक्सन (Amy Jackson) ने जोए के खिलाफ पुलिस कंप्लेन नहीं करवाया, लेकिन जोए के ऊपर कम्युनिटी सुपरविजन लग गया और 300 पाउंड की पेनल्टी भी लगी। इसके बाद एमी जैक्सन ने ब्रिटिश बिजनेसमैन जॉर्ज panayiotou को डेट करने लगी और 1 जनवरी 2019 को एमी जैक्सन ने जॉर्ज panayiotou के साथ शादी कर ली। एमी जैक्सन आने वाली क्रैक मूवी में दिखाई देंगी, जिसमें विद्युत जामवाल,अर्जुन रामपाल और नोरा फतेही मैन रोल में दिखाई देंगे।

एमी जैक्सन फैमिली

एमी जैक्सन (Amy Jackson) ब्रिटिश मॉडल और भारतीय एक्ट्रेस है। इनके पिता का नाम एलन जैकसन है, जो की एक बीबीसी रेडियो में निर्माता है। और माता का नाम मार्गुरिटा जैक्सन है, जो की एक घुडसवारी ट्रेनर है। उनकी एक बड़ी बहन भी है जिसका नाम एलिसिया जैक्सन है। उनके पति का नाम जॉर्ज panayiotou जो एक ब्रिटिश बिजनेसमैन है। इनका एक बेटा भी है जिसका नाम Andreas हैं।

एमी जैक्सन नेटवर्थ

एमी जैक्सन का कुल संपत्ति 14 करोड़ के आसपास है, और यह एक फिल्म की 1 से 2 करोड़ चार्ज करती हैं।

एमी जैक्सन का पूरा नाम क्या है?

इनका पूरा नाम अमी लुइस जैक्सन है।

एमी जैक्सन का जन्म कब हुआ था?

एमी जैक्सन का जन्म 31 जनवरी 1992 को हुआ था।

एमी जैक्सन का उम्र कितना है?

एमी जैक्सन का उम्र 32 वर्ष है।

एमी जैक्सन का जन्म कहां हुआ था?

एमी जैक्सन का जन्म Isle of man,यूनाइटेड किंगडम में हुआ था।

एमी जैक्सन का होमटाउन कहां है?

एमी जैक्सन का होमटाउन लिवरपूल, यूनाइटेड किंगडम हैं।

एमी जैक्सन का पिता का नाम क्या है?

एमी जैक्सन का पिता का नाम एलन जैक्सन है।

एमी जैक्सन के माता का नाम क्या है?

एमी जैक्सन के माता का नाम मार्गरिटा जैक्सन

एमी जैक्सन के पति का नाम क्या है?

एमी जैक्सन का पति का नाम जॉर्ज panayiotou हैं।

इसे भी पढ़ें👇

अंकिता भट्टाचार्य जन्म, उम्र, नेटवर्थ, परिवार, ब्वॉयफ्रेंड और जीवन परिचय

Leave a Comment