Kal ka match kon jeeta: कल का मैच कौन जीता, India vs England test 2024

जानें कल का मैच कौन जीता (kal ka match kon jeeta) India vs England test 2024:-फिलहाल अभी भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज चल रहा है और यह इस सीरीज का पहला मैच था। कल के भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने यह मैच 28 रन से जीत लिया। ओली पॉप(Ollie Pop) के शानदार बल्लेबाजी और टॉम हार्टली(Tom Hartley) के जबरजस्त गेंदबाजी के बदौलत इंग्लैंड की टीम ने यह कारनामा किया।

ऐसा पहली बार हुआ है जब पहले इनिंग में 100 रन से ज्यादा का लीड लेने के बाद भी भारत हारी हो।

Kal ka match kon jeeta: कल का मैच कौन जीता 2024 पूरी हाईलाइट

Ollie PoP test hundred
  • इस टेस्ट मैच में पहला इनिंग इंग्लैंड ने खेला और 246 रन पर सिमट गए। इस इनिंग में बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 70 रन बनाए। इस इनिंग में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक तीन-तीन विकेट चटकाएं वहीं अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए।
  • भारत ने अपने पहले इनिंग में 436 रन बनाकर 190 रनों की लीड हासिल की। भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक 87 रन की पारी खेली। वहीं केएल राहुल 86 रन और यशस्वी जयसवाल ने 80 रन की शानदार पारी खेली। इस इनिंग में इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाएं। वही टॉम हार्टली और रेहान अहमद ने दो-दो विकेट लिए।
  • इंग्लैंड ने अपने दूसरे इनिंग में ओली पॉप के शानदार 196 रनों की बदौलत इंग्लैंड ने जबरदस्त वापसी किया। इंग्लैंड ने इस इनिंग में 420 रन बनाकर 230 रनों की लीड हासिल की और भारत के सामने 231 रनों का लक्ष्य रखा। इस इनिंग में भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक चार विकेट लिएं, वहीं अश्विन तीन विकेट और रविंद्र जडेजा ने दो विकेट चटकाए।
  • भारत 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लेकिन 202 रन पर ऑल आउट हो गई और इंग्लैंड यह मैच 28 रन से जीत गई। इस इनिंग में भारत की और से किसी ने भी 40 का आंकड़ा पार नहीं किया। इस इनिंग में रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 39 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से टॉम हार्टली ने जबरजस्त गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाएं।

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट 2024 का पहला मैच कौन जीता?

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट 2024 का पहला मैच इंग्लैंड 28 रन से जीता।

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट का पहले मैच में किस मैन ऑफ द मैच चुना गया?

ओली पॉप

ये भी पढ़ें👇

Leave a Comment