Wanderers Stadium pitch report 2024: वांडरर्स स्टेडियम जोहान्सबर्ग पिच रिपोर्ट और आंकड़े

Wanderers stadium johannesburg pitch report in hindi वांडरर्स स्टेडियम जोहान्सबर्ग पिच रिपोर्ट:-साउथ अफ्रीका में लगभग सभी मैदान में तेज बॉलर को मदद मिलती है, लेकिन कुछ मैदान ऐसे भी हैं जहां जमकर रन बरसते हैं, उसी में से एक है वांडरर्स स्टेडियम। वांडरर्स स्टेडियम जोहान्सबर्ग के साउथ अफ्रीका में स्थित एक क्रिकेट स्टेडियम है जिसकी कुल क्षमता 24000 दर्शकों की है। इस पोस्ट में वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और आंकड़ों के बारे में बात करेंगे जिससे टीम बनाने और मैच की भविष्यवाणी करने में और मैच की भविष्यवाणी करने में आसानी होगी।

वांडरर्स स्टेडियम जोहान्सबर्ग की जानकारी

वांडरर्स स्टेडियम जोहान्सबर्ग की स्थापना सन 1956 ई• में हुई थी, इस स्टेडियम को केंट पार्क के नाम से भी जाना जाता है। इस स्टेडियम की कुल क्षमता 34000 दर्शकों की है।

वांडरर्स स्टेडियम जोहान्सबर्ग पिच रिपोर्ट 2024। Wanderers Stadium Johannesburg pitch report

वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग पिच रिपोर्ट 2024

वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग का पिच बैटिंग फ्रेंडली पिच है, इस स्टेडियम में जमकर रन बरसते हैं यहां पर बॉलर्स की खूब पिटाई होती है और बल्लेबाज यहां पर आग उगलते हैं। हालांकि शुरुआत में थोड़ी बहुत स्विंग देखने को मिलती है, लेकिन कुछ ही समय बाद यह विकेट बिल्कुल सपाट और छोटी बाउंड्री के कारण चौकों छक्कों की बरसात होने लगती है।

हालांकि हर समय ऐसा नहीं होता है, यहां पर विकेट भी कभी-कभी जबरदस्त गिरने लगते हैं। जैसे कि हाल ही में इस स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका का टी20 मैच हुआ था। जिसमें भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव के शतक की मदद से 201 रन बनाई थी, वहीं साउथ अफ्रीका मात्र 95 रन पर ही ऑल आउट हो गई थी।

T20I Stats:-वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग के टी20I आंकड़े।

यहां पर T20 का सबसे उच्च स्कोर 260 का रहा है, वही यहां पर T20 का पहले बल्लेबाजी करते हुए औसतन स्कोर भी बहुत ज्यादा है। यहां पहले बैटिंग करते हुए औसत स्कोर 171 का रहता है। जिससे यह पता चलता है कि यहां ताबड़तोड़ बैटिंग का नजारा देखने को मिलता है। यहां पर पहले बैटिंग करते हुए 13 मैचों पर जीत और पहले गेंदबाजी करते हुए भी 13 मैचों पर जीत मिली है।

कुल मैच26
पहले बैटिंग करते हुए जीते13
पहले गेंदबाजी करते हुए जीते13
पहला इनिंग का औसत स्कोर171
दूसरा इनिंग का औसत स्कोर145
उच्च स्कोर260/6(20ov) साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ
सबसे कम स्कोर83/10(15.5ov) बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ

Oneday Stats(ODI):-वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग के वनडे आंकड़े।

यहां पर कुल 51 वनडे मैच खेले गए हैं, यहां वनडे का सबसे ऊंच स्कोर 439 का रहा है जो कि साउथ अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ बनाया था।

वही यहां का दूसरा सबसे ऊंचा स्कोर भी 438 रन का रहा है यह भी साउथ अफ्रीका ने ही बनाया था, इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने, रिकी पोंटिंग की 164 रन की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 434 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था, बावजूद इसके साउथ अफ्रीका ने हर्षल गिब्स की 175 रनों की पारी की बदौलत यह मैच चेस कर लिया था।

कुल मैच51
उच्च स्कोर439 साउथ अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ
सबसे कम स्कोर109/10(23ov) श्रीलंका ने भारत के खिलाफ
पहली इनिंग का औसतन स्कोर240
दूसरी इनिंग का औसतन स्कोर204
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते21
पहले गेंदबाजी करते हुए जीते28
बेनतीजा या ड्रॉ 4

ये भी पढ़ें👇….

FAQ

वांडरर्स स्टेडियम जोहान्सबर्ग साउथ अफ्रीका का स्टेडियम बोलिंग फ्रेंडली है या बैटिंग फ्रेंडली?

बैटिंग फ्रेंडली

वांडरर्स स्टेडियम जोहान्सबर्ग में टी20 का सबसे बड़ा स्कोर कितना है?

260 रन का

वांडरर्स स्टेडियम जोहान्सबर्ग में वनडे का सबसे बड़ा स्कोर कितना है?

439 रन का

Leave a Comment