IPL 2024 का पहला मैच कब है? और कौन-कौन सी टीम के बीच होने वाला है, देखें पूरी जानकारी !

IPL 2024 का पहला मैच कब है।

सभी क्रिकेट फैंस को बताना चाहूंगा। कि आईपीएल प्रीमियर लीग का सीजन 17 का पहला मैच 22 मार्च को माओ माउंटेन स्टेडियम के चेन्नई सुपर किंग वर्सेस बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। आईपीएल के शुरुआती मैच में ही दो बेहतरीन कप्तानों के बीच यह मैच खेला जा रहा हैं। एक तरफ रहेंगे रन मशीन विराट कोहली तो दूसरी तरफ कूल कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी इस मैच का आनंद क्रिकेट फैंस भरपूर उठाएंगे। तो आइए नीचे हम लोग आईपीएल 2024 मैच के पूरे शेड्यूल को जानते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत कब हुई

दोस्तों अगर आप भी क्रिकेट के बहुत बड़े फैन है। तो आपको यह जानना जरूरी है। कि आईपीएल का शुरुआत कब हुआ था। तो आईए जानते हैं। 18 अप्रैल 2008 को आईपीएल का पहला मैच खेला गया था। जो की चिन्नास्वामी के स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर वर्सेस कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुआ था।

IPL Season 17 में कितने टीमों ने लिया है। हिस्सा

दोस्तों आपको बता दे। की बीसीसीआई ने आईपीएल सीजन 17 के मैच शेड्यूल के बारे में घोषणा कर दिया है। इस मैच में कुल 10 टीमों ने हिस्सा लिया है। आईपीएल 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग वर्सेस बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। लोकसभा चुनाव के कारण शुरुआती 17 दिनों के मैच के बारे में सूचना जारी की गई है। बाकी के मैच लोकसभा चुनाव के बाद खेला जाएगा। तथा कुछ मैचों के बारे में हमने नीचे की पोस्ट में भी चर्चा किया है।

IPL 2024 का जाने शेड्यूल

आईपीएल सीजन 17 का मैच दो चरणों में कराया जाएगा। पहले चरण का मैच का शेड्यूल जारी हो गया है। तो आईए जानते हैं। पहले चरण का मैच किस-किस टीमों के बीच खेला जाएगा। हमने ऊपर की लाइन में पहले चरण का पहला मैच किस-किस के बीच खेला जाएगा इसके बारे में चर्चा किया है। अब आगे के मैच के बारे में जानेंगे। 22 मार्च के बाद 23 मार्च को क्रिकेट फैंस को दो मैच देखने को मिल सकता है।

पहला मैच मोहाली के स्टेडियम में दिल्ली वर्सेस पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। वही दूसरा मैच सनराइजेज हैदराबाद वर्सेस कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कोलकाता के होम ग्राउंड पर खेला जाएगा। 24 मार्च को भी दो मुकाबला होगा। पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स बनाम लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच जयपुर के स्टेडियम में खेला जाएगा। फिर दूसरा मुकाबला मुंबई इंडियन्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा।

IPL Season 17 26 मार्च से लेकर 31 मार्च के बीच होने वाले मैच के बारे में जाने

26 मार्च को आपको एक मैच ही देखने को मिलेगा जो की चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। और 27 मार्च को मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स के बीच मैच होगा। 28 मार्च को राजस्थान रॉयल बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच जयपुर के होम ग्राउंड पर खेला जाएगा। 29 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा। और 30 मार्च का मैच पंजाब सुपर किंग बनाम लखनऊ सुपरजायंट्स का मैच लखनऊ के स्टेडियम में होगा।

इसे भी पढ़ें :-

Manav Suthar biography: मानव सुथार परिवार, नेटवर्थ, हाइट, गर्लफ्रेंड, आईपीएल और जीवन परिचय

2 thoughts on “IPL 2024 का पहला मैच कब है? और कौन-कौन सी टीम के बीच होने वाला है, देखें पूरी जानकारी !”

Leave a Comment