How Many Teams are in the WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में होगी ये पांच टीमें यहां देखें..!

How Many Teams are in the WPL 2024

महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के सीजन का पहला मुकाबला 23 फरवरी शुक्रवार से शुरू होगा। टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में ही दो बेहतरीन टीम में आमने-सामने खेलते हुए ग्राउंड पर नजर आएगी। एक तरफ रहेगी। पिछली बार की रनअप टीम दिल्ली कैपिटल्स तो दूसरी तरफ डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस अब देखना यह है। कि मुकाबले के पहले ही मैच में कौन सी टीम बनती है विजेता। यह महिला प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन रहेगा। इसमें कुल पांच टीमों ने हिस्सा लिया है। इसमें फाइनल को मिलाकर कुल 22 मैचे खेले जाएंगे।

WPL के सीजन दूसरे में ये होगी। पांच टीमें

जैसा कि दोस्तों आपको पता है। महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का पहला मैच 23 फरवरी को खेला जाना है। इस सीजन में कुल पांच टीमों ने हिस्सा लिया है। आईए जानते हैं उन पांच टीमों के बारे में। दिल्ली कैपिटल्स, यूपी वॉरियर्स,रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स। इन पांचो टीमों को लीग का 8-8 मैच खेलने को मिलेगा। इनमें से जो भी टीम टॉप पर रहेगी। वो डायरेक्ट फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

WPL का दूसरे सीजन का मैच कब और कहां होगा ।

WPL सीजन दूसरे का पहला मैच 23 फरवरी को खेला जाएगा। जो की फाइनल मुकाबला 17 मार्च को होगा। यह मुकाबला पहली बार ऐसा होगा। कि देश के दो शहरों में खेला जाएगा। जो की नई दिल्ली और बेंगलुरु के शहरों में इस मैच का आयोजन किया गया है। दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम और बेंगलुरु का चिन्नास्वामी स्टेडियम रहेगा। पिछले सीजन का मुकाबला मुंबई के ग्राउंड पर खेला गया था।

जो टीमें बनेगी। विजेता उसे मिलेगा करोड़ों में प्राइस मनी

WPL के सीजन पहले में मुंबई इंडियंस की टीम चैंपियन बनी थी तो उसे कुल 6 करोड़ रूपया प्राइस मनी के तौर पर दिया गया था। लेकिन इस सीजन प्राइज मनी के तौर पर कोई भी अपडेट बीसीसीआई के तरफ से नहीं आया है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है। कि इस बार जो भी टीम में विजेता बनेगी उसे भी 6 करोड रुपए दिया जाएगा।और रनअप टीम को 3 करोड़ रूपया मिलेगा

जाने मुकाबले के टाइमिंग और कहां देख सकेंगे फ्री में

सीजन 2 के सभी 22 मुकाबले शाम के 7:30 बजे खेले जाएंगे। सीजन का शुरुआती मुकाबला 23 फरवरी को होगा और फाइनल मुकाबला 17 मार्च को खेला जाएगा। इन सभी मुकाबले को आप जियो सिनेमा में फ्री में देख सकेंगे। और स्पोर्ट्स 18 के चैनल पर भी इस मैच का लुफ्त उठा सकेंगे।

इसे भी पढ़ें:-

Leave a Comment