Satheesh Shubha age, hometown, WPL price and biography in hindi: सतीश शुभा जीवन परिचय

Satheesh Shubha biography in hindi:-सतीश शुभा भारतीय महिला क्रिकेटर है। सतीश सुभा ने अपने पहले ही इंटरनेशनल टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 49 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया, और वह दुनिया की सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक लगाने वाली तीसरी महिला बल्लेबाज बन गई है। सतीश शुभा कर्नाटक राज्य की रहने वाली है। वह घरेलू क्रिकेट कर्नाटक से खेलती है, और वूमेंस प्रीमियर लीग(WPL) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलती है।

सतीश शुभा प्रोफाइल। Satheesh Shubha personal information

पूरा नामसतीश शुभा
निकनेमदादा (मैसूर खिलाड़ियों द्वारा)
जन्म13 जुलाई 1999
उम्र24 साल (2023 में)
होमटाउन मैसूर, कर्नाटक
मेंटोर रजत सतीश
रोल मॉडलविष्णुवर्धन (फिल्म एक्टर)

सतीश शुभा क्रिकेट प्रोफाइल

रोलऑलराउंडर
बैटिंग स्टाइलबाएं हाथ बल्लेबाजी
बोलिंग स्टाइलदाएं हाँथ की मध्यम तेज गेंदबाज
टीमकर्नाटक (राज्य से), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(WPL), भारतीय महिला टीम(भारत से)

सतीश शुभा का आरंभिक जीवन

सतीश शुभा का जन्म 13 जुलाई 1999 में मैसूर, कर्नाटक में हुआ था। शुभा ने मात्र 12 साल से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। सतीश शुभा ने घरेलू क्रिकेट 2014 से खेलना आरंभ किया था और उसके दो-तीन साल बाद वह कर्नाटक अंडर-19 और अंडर-23 टीम से खेली। शुभा शुरुआत से ही आत्मविश्वास से भरा और आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते आई हैं। सतीश शुभा के पिताजी को भी क्रिकेट का बड़ा शौक है। वह टेनिस बॉल से क्रिकेट खेला करते हैं। शुभा, विष्णुवर्धन (कर्नाटक एक्टर) की बहुत बड़ी फैन है, वह उन्हें अपना रोल मॉडल मानती हैं और विष्णुवर्धन को कर्नाटक में प्यार से दादा के नाम से पुकारते हैं, इसलिए शुभा को भी कर्नाटक के साथी खिलाड़ी उन्हें दादा के नाम से पुकारते हैं।

सतीश शुभा घरेलू क्रिकेट करियर

सतीश शुभा घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतर प्रदर्शन करती आई है। शुभा 2020-21 में कर्नाटक की ओर से खेलते हुए वनडे ट्रॉफी के 6 मैचों में 86.50 की औसत से 346 रन बनाए थे जिसमें उन्होंने चार अर्धशतक भी लगाए थे।

सतीश शुभा इंटरनेशनल डेब्यू

Satheesh Shubha biography
____Satheesh Shubha debut photos

सतीश सुभा ने डेब्यू 14 दिसंबर 2023 को टेस्ट मैच में किया था। यह मैच इंग्लैंड के खिलाफ था और उन्होंने अपने पहले ही मैच में जबरदस्त अर्धशतक बना डाला। उन्होंने मात्र 49 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया और वह इंटरनेशनल क्रिकेट के टेस्ट मैच में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाली तीसरी महिला बल्लेबाज बन गई है। सतीश सुभा ने इस मैच में शानदार 76 गेंद में 69 रनों की पारी खेली, उन्होंने इस मैच में 13 चौके लगाए।

सतीश शुभा WPL

सतीश शुभा को WPL(वूमेंस प्रीमियर लीग) 2024 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 लाख में खरीद लिया है।

Satheesh Shubha Related Keywords

satish shubha, Shubha Satheesh, Subha satheesh, shubha satish, subha satis

Leave a Comment