Will New Teams Come in IPL 2024: इस सीजन में अब 10 नहीं बल्कि 12 टीम में खेलेगी मुकाबला जाने दो नई टीमों का नाम और यहां देखें आईपीएल का शुरुआती मुकाबला.?

Will New Teams Come in IPL 2024

आईपीएल 2022 के सीजन में दो नई टीमों ने हिस्सा लिया था। पहली टीम थी। केएल राहुल की अगवानी वाली लखनऊ सुपरजाइंट्स तो दूसरी तरफ ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या की अगवानी वाली गुजरात टाइटंस जो की एक बार के फाइनल के मुकाबले में विजेता भी रह चुकी है। जैसे ही आईपीएल के मुकाबले में ये दो नई टीम जुड़ी थी। तब से आईपीएल के ब्रांड वैल्यू में बहुत ही बढ़ोतरी देखने को मिला है। इसके साथ-साथ आईपीएल के फैंस भी बहुत ही खुश हुए हैं। इन दोनों टीमों के बेहतरीन प्रदर्शन से।

इन्हीं सब को देखते हुए। बीसीसीआई ने IPL 2024 के सीजन में क्रिकेट फैंस को दो नई टीमों के रूप में दे सकती है। एक बड़ा उपहार। अगर ऐसा सच में हुआ तो आईपीएल देखने का मजा और भी बड़ जाएगा।

IPL 2024 के सीजन में जुड़ सकती है। दो ये नई टीमें

दोस्तों आपको बता दे। कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के बड़े अधिकारियों ने आईपीएल के मुकाबले में दो नई टीमें जोड़ने का किया है। ऐलान। बड़े अधिकारियों का कहना है। कि इस सीजन 10 टीम में नहीं बल्कि 12 टीमों के साथ खेलेंगे मुकाबला। ऐसा प्रस्ताव बीसीसीआई के अधिकारियों ने बोर्ड के सामने रखा है। दोस्तों आपको बता की अगर ऐसा सच में हुआ। तो यह पहली बार होगा। जो की IPL 2024 के सीजन में 10 टीमें नहीं बल्कि 12 टीमें में खेलते हुए ग्राउंड पर नजर आएगी। इस पर आपका क्या कहना है। कमेंट करके जरूर बताइएगा।

अगर जुड़ी ये दो नई टीमें तो हो सकती है। समस्या

दोस्तों आपको इतना तो साफ बता दे। की जब दो ये नई टीमें जुड़ेंगे। तो आईपीएल का रोमांस और भी बढ़ जाएगा। इसके साथ-साथ आईपीएल देखने की डिमांड भी बढ़ जाएगी। और इसके लोकप्रियता में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगा। लेकिन इसका समस्या यह भी हो सकता है। कि जब ये दो टीमें आईपीएल में जुड़ेंगे। तो आईपीएल का मैच लंबे समय तक चलेगा। और बीसीसीआई कभी नहीं ऐसा चाहेगी। क्योंकि आईपीएल खत्म होने के ठीक बाद t20 विश्व कप होने वाला है।

फिलहाल IPL 2024 के सीजन का जाने में मैच का हाल

इस सीजन का पहला मैच 22 मार्च 2024 को चेन्नई के ग्राउंड में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर VS चेन्नई सुपर किंग के बीच खेला जाएगा। सीजन 17 के शुरुआती मैच में ही आईपीएल के फैंस को एक बेहतरीन मैच देखने का मौका मिलेगा। जो की एक तरफ रहेंगे। महेंद्र सिंह धोनी तो दूसरी तरफ विराट कोहली देखना यह है। की सीजन 17 के शुरुआती मैच में कौन बनेगा विजेता और कौन जाएगा, वापस पवेलियन!

इसे भी पढ़ें:-

Leave a Comment