Jeep Compass जीप इंडिया ने चौथी बार बढ़ाया कंपास एसयूवी का दाम जाने हर वेरिएंट की नई कीमत और फीचर्स तथा एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से लैस

जीप कंपास का सबसे ज्यादा बिकने वाला एसयूवी की कीमत को बढ़ाने के लिए आशंका जाता रही है। ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वाली जीप कंपास पहले आपको बस 4 * 4 वेरिएंट तक ही मिल जाती होगी। लेकिन अब ग्राहकों की इच्छा को पूरा करने के लिए इस गाड़ी में एडवांस फीचर्स माइलेज और इंजन पावर की सुविधा को दिया गया है। इतना ही नहीं यह पहले मेड इन इंडिया कर है जितने इसकी बुकिंग पहले से ही शुरू कर दी थी के लिए स्टैंडर्ड कस्टमर 50 हजार का टोकन अमाउंट देकर इसका बुकिंग कर सकते हैं। इसका बुकिंग इसके ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से या फिर नजदीकी के एफसीए शोरूम में जाकर कर सकते हैं। इसकी शुरुआती कीमत 18 से 20 लख रुपए तक होने वाली है।

Jeep Compass जाने इसके सभी वेरिएंट की कीमत

जीप कंपास के सभी वेरिएंट में सबसे बड़ी इजाफा इसके बेस वेरिएंट के सपोर्ट पैट्रोल मैन्युअल के लिए देखा गया है। जिसका दाम 1.80 लाख रुपया बड़ा दिया गया है। तथा इसके एसयूवी के 1.4 पेट्रोल डीसीटी पांचवें एनिवर्सरी एडिशन में भी 1.20 लाख रुपये की बढ़ोतरी हुई है। जबकि जीप कंपास हायर-स्पेक लिमिटेड, एनिवर्सरी एडिशन, मॉडल एस और ट्रेलहॉक वैरिएंट की कीमत में लगभग 40,000 से 45,000 रुपए तक को बढ़ा दिया गया है।

Jeep Compass इंजन पावर का होगा बड़ा मजा

Jeep Compass को भारत में दो इंजन ऑप्शन के साथ मार्केट में पेश किया जा रहा है। पहला 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट है जो 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स के साथ आता है। यह इंजन अधिकतम 163 एचपी का पावर जेनरेट करने के लिए हमेशा अच्छा सक्षम रहता है। अगर हम इसके दूसरे ऑप्शन की बात करें तो उसमें 2.0-लीटर डीजल इंजन का है। यह डीजल इंजन अधिकतम 173 hp का पावर जेनरेट कर सकता है। इसमें आपको सिक्स स्पीड मैनुअल या 9 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलने वाला है।

Jeep Compass यह होगी फीचर्स की उपलब्धि

अगर हम जीप कंपास में मिलने वाले फीचर की बात करें तो वह काफी शानदार होने वाला है। इसमें आपको कारप्ले और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 8.4 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 3.5-इंच मल्टी-इंफो डिस्प्ले, 4 स्पीकर, फ्रंट ऑफर मिलने वाला है। और इन सभी के अलावा भी इसमें कई और फीचर्स को जोड़ा गया है जैसे रियर सीट एसी वेंट, रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा, रियर वाइपर और डिफॉगर, इंजन स्टार्ट / स्टॉप, पावर विंडो, पावर एडजस्टेबल विंग मिरर, फ्रंट और रियर यूएसबी पोर्ट, डुअल एयरबैग, ईएससी जैसी सुविधा यात्रियों के लिए दी गई है।

Jeep Compass में सुरक्षा का है बड़ा इंतजाम

अगर हम चिप कंपास के सेफ्टी के बारे में बात करते हैं तो इसमें काफी एक्स्ट्रा लेवल की सेफ्टी यात्रियों के लिए दी गई है जैसे इसमें आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा को दिया गया है और सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी, लॉक नंबर ऑफ, एयरबेक ड्राइवर, एयरबैग तथा पैसेंजर एयरबैग की सुविधा को इंक्लूड किया गया है। इनके अलावा भी इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशनसीट बेल्ट वार्निंगडोर अजार वार्निंगट्रैक्शन कंट्रोल जैसे सिस्टम को लगाया गया है।

Jeep Compass का कीमत होगा अच्छा

अगर हम जीप कंपास की कीमत के बारे में बात करते हैं तो इसकी कीमत 20.69 लाख रुपए से शुरू होती है और इसके टॉप मॉडल की कीमत 32.41 लाख रुपए तक जाती है कंपास में आपको 12 वेरिएंट देखने को मिलेगा जिसमें कंपास 2.0 सपोर्ट बेस मॉडल है। इसमें आप के लिए बाकी एसयूवी की तुलना में काफी ज्यादा फीचर्स को उपलब्ध कराया गया है।

इसे भी पढ़े

Akash Deep Biography: आकाश दीप जन्म, होमटाउन, परिवार, गर्लफ्रेंड, क्रिकेट करियर और जीवन परिचय

Shreyanka Patil biography:- श्रेयंका पाटिल पति,जन्म स्थान, होमटाउन, बॉयफ्रेंड, नेटवर्थ, फैमिली और जीवन परिचय

Kwena Maphaka hometown, family, net worth, bowling speed, height and biography

Leave a Comment