Musheer Khan biography: मुशीर खान हाइट, नेटवर्थ, परिवार, गर्लफ्रेंड, भाई और जीवन परिचय

Musheer Khan biography in hindi:-मुशीर खान भारतीय अंडर 19 क्रिकेटर हैं। वह वर्ल्ड कप U19 में जबरजस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। मुशीर खान 4 मैचों में 81.25 की औसत से 325 रन बना चुके हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में टॉप पर चल रहे हैं जिसमे दो शतक और एक अर्धशतक शामिल है। मुशीर खान सरफराज खान के छोटे भाई हैं।

मुशीर खान(Musheer khan) प्रोफाइल

पूरा नाममुशीर खान(Musheer Khan)
उपनाममुशी
जन्म 27 फरवरी 2005
हाइट5 फीट 11 इंच
बैटिंग स्टाइलदाएं हांथ के बल्लेबाज
बोलिंग स्टाइलबाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज
रोल ऑलराउंडर
घरेलू टीममुंबई
धर्म इस्लाम/ मुस्लिम
रोल मॉडलडेनियल विटोरी
नेटवर्थ1 करोड़ के करीब
इंस्टाग्राम आईडी Click here
FAMILY
पिता का नामनौशद खान
माता का नामतबस्सुम खान
भाई का नामसरफराज खान और मोइन खान
बहन का नामnot known
गर्लफ्रेंड not known

मुशीर खान का आरंभिक जीवन

मुशीर खान (Musheer Khan) का जन्म 27 फरवरी 2005 को कुर्ला, मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम नौशद खान और माता का नाम तबस्सुम खान है। मुशीर खान जाने-माने क्रिकेटर सरफराज खान के भाई है जिनको हाल ही में भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। बचपन में उनके पिताजी नौशाद खान उनको क्रिकेट की प्रैक्टिस खुद करवाया करते थे क्योंकि वह खुद ही एक कोच है, और घर के बगल में नेट भी लगवाया था जिसमें वह क्रिकेट की प्रेक्टिस किया करते थे। मुशीर को यहां तक पहुंचने में उनके पिताजी नौशद खान का बहुत बड़ा रोल है।

मुशीर खान बहुत ही छोटी उम्र से ही बड़े-बड़े टूर्नामेंट खेलना शुरू कर दिया था। मुशीर खान मात्र 6 साल में जाइल्स शील्ड टूर्नामेंट खेला था। यह टूर्नामेंट अंडर 14 के बच्चों के लिए होता है। इस टूर्नामेंट के पहले मैच में उन्होंने छह विकेट और दूसरे मैच में 7 विकेट लिए थे।

मुशीर खान ने मुंबई जिमखाना टूर्नामेंट खेला, जिसमें उसने 4 मैचों में 21 विकेट लिए और साथ ही उसने फाइनल में 6 विकेट भी चटकाएं और मैन ऑफ द मैच और बेस्ट बॉलर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी मिला।

मुशीर खान क्रिकेट करियर

मुशीर खान अंडर 19 वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं और अभी तक दो शतक और एक अर्द्धशतक भी लगा चुके। जिसमें पहला शतक आयरलैंड के खिलाफ आया था, जिसमें उन्होंने 106 गेंद पर 9 चौकों और चार छक्कों की मदद से 118 रन की पारी खेली थी। वहीं दूसरा शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ आया, उन्होंने उस मैच में 126 गेंद पर 13 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 131 रन की शानदार पारी खेली थी।

मुशीर खान इसी तरफ परफॉर्मेंस दिखाते रहे तो उनको आने वाले टाइम में जल्द ही भारत की सीनियर क्रिकेट टीम में खेलते हुए नजर आ सकते हैं और आईपीएल ऑक्शन में भी अच्छी खासी पैसे को बोली लग सकती सकती है।

मुशीर खान के भाई

मुशीर खान के भाई सरफराज खान जाने-माने भारतीय क्रिकेटर है। सरफराज खान का डोमेस्टिक क्रिकेट में परफॉर्मेंस बहुत ही अच्छा रहा है और आईपीएल में 4 साल रॉयल चैलेंज बेंगलुरु, पंजाब में 3 साल और दिल्ली के लिए 2 साल खेल चुके हैं। हालांकि वह आईपीएल में कमाल नहीं दिखा पाए हैं, लेकिन उनके लगातार अच्छे घरेलू प्रदर्शन के कारण सरफराज खान को भारतीय क्रिकेट टीम में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज मैं चयन हुआ है।

मुशीर खान नेटवर्थ

खबरों की माने तो मुशीर खान का नेटवर्थ करीब 80 लाख के आसपास है।

ये भी पढ़ें👇…

मुशीर खान से जुड़े पूछे जाने वाले सवाल

मुशीर खान का घर कहां है?

मुशीर खान का घर कुर्ला, मुंबई में है।

मुशीर खान के भाई का नाम क्या है?

मुशीर खान के भाई का नाम सरफराज खान है।

मुशीर खान के पिताजी का नाम क्या है?

मुशीर खान के पिताजी का नाम नौशद खान है

Leave a Comment