Tata Punch के सभी पेट्रोल तथा सीएनजी वेरिएंट के जाने दाम 2 लाख यूनिट बेच डाली मात्र इतने दिनों में

भारतीय बाजारों में सबसे ज्यादा बिकने वाली टाटा पंच देश की बेस्ट सेलिंग माइक्रो एसयूवी बन चुकी है। इस सेगमेंट के अंदर टाटा की बहुत सारी एसयूवी को शामिल किया गया है। जैसे मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स और हुंडई एक्सटर इत्यादि। आठ कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में आई 5 सीटर एसयूवी टाटा पंच का बूट स्पेस 366 लीटर का होने वाला है। आज के इस पोस्ट में हम टाटा की सभी वेरिएंट पेट्रोल तथा सीएनजी के कीमत पर बात करेंगे। इसके साथ उनके पावर माइलेज फीचर तथा इंटीरियर की हर सुविधा के बारे में जानेंगे अगर आप भी कहीं लेना चाहते हैं टाटा की कोई भी वेरिएंट वाली कार तो इस पोस्ट को जरूर पड़ा है।

Tata Punch कार की खूबियां

अगर हम टाटा पंच की खूबियों की बात करें। तो इसमें आपको कई सारे सुविधा दिए जाते हैं। जैसे इसमें आपको 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोट्रीटमेंट सिस्टम तथा 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ऑटो एक कुंज, कंट्रोल एयरबैग, रियल पार्किंग, सेंसर, कनेक्ट का टेक्नोलॉजी, ईबीडीडी के साथ ईवीएस जैसी पावरफुल सुविधा को दिया जाता है। कंपनी ने इस एसयूवी में खास डिजाइन एलिमेंट्स को भी दिया है।

Tata Punch का क्या होगा साइज

अगर हम टाटा पांच की लंबाई की बात करें तो वह इसकी लंबाई 3827एमएम और चौड़ाई 1742 तथा ऊंचाई 1615 एमएम होने वाली है। यह टाटा की सबसे छोटी एसयूवी मानी जा रही है। जो इस स्टेटमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन चुकी है। इस कार में 187 लीटर का कुछ स्पेस जैसे सुविधा को दिया गया है।

Tata Punch पांच का जाने पावर और माइलेज

टाटा पंच में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा रहा है जो की 88 स की मैक्सिमम पावर और 115 न्यूटन मीटर का बिग टार्क जनरेट करने के लिए तात्पर्य रहती है। इस एसयूवी में 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन को दिए गए हैं। पंच पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट्स की माइलेज 20.09 kmpl तक और पंच ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की माइलेज 18.8 kmpl तक होती हैं।Tata Punch के सीएनजी वेरिएंट्स की माइलेज 26.99 km/kg तक मिलती है।

Tata Punch में कुछ ऐसा होगा फीचर्स

टाटा पांच में आपको कई सारी सुविधाएं देखने को लगे और इसमें फीचर्स भी काफी बेहतर मिलती है। इस कार में पुश बटन स्टार्ट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, लीटर स्टीयरिंग व्हीलर, और गियर अप ऑटो फोल्डिंग जैसे कई सारे सुविधा दिए जाते हैं। 7 इंच इन्फोटेटमेंट स्क्रीन और रियल सेट आर्म्रेस्ट और भी बहुत सारी सुविधा मिलता है। भारतीय बाजारों में टाटा पांच का मुकाबला Maruti Suzuki Ignis, Nissan Magnite और Renault Kige जैसे गाड़ियों से होने वाली है।

Tata Punch की इतनी होगी टॉप स्पीड

टाटा पंच एक्सयूवी की टॉप स्पीड काफी अच्छी रखी गई है यह महज 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार 6.5 सेकंड में पकड़ लेती है। 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार मैं पहुंचने के लिए इसको मात्र 16 सेकंड का समय लगता है। तथा यह कार 7 कलरकलर ऑप्शन के साथ मार्केट में आती है। जैसे रनेडो ब्लू, कैलिप्सो रेड, मीटियर ब्रॉन्ज, एटॉमिक ऑरेंज, ट्रॉपिकल मिस्ट, डेटोना ग्रे और ऑर्कस व्हाइट।

Tata Punch कीमत

पंच प्लोयर मैनुअल 6 लाख रुपये
पंच प्योर रिदम मैनुअल 6.35 लाख रुपये
पंच एडवेंचर मैनुअल 6.90 लाख रुपये
पंच कैमो एडवेंचर मैनुअल 7 लाख रुपये
पंच एडवेंचर रिदम मैनुअल 7.25 लाख रुपये
पंच कैमो एडवेंचर रिदम मैनुअल 7.35 लाख रुपये
पंच एडवेंचर ऑटोमैटिक 7.50 लाख रुपये
पंच कैमो एडवेंचर ऑटोमैटिक 7.60 लाख रुपये
पंच अकॉम्प्लिश्ड मैनुअल 7.75 लाख रुपये
पंच कैमो अकॉम्प्लिश्ड मैनुअल 7.80 लाख रुपये
पंच एडवेंचर ऑटोमैटिक रिदम 7.85 लाख रुपये
पंच कैमो एडवेंचर ऑटोमैटिक रिदम 7.95 लाख रुपये
पंच अकॉम्प्लिश्ड डैजल मैनुअल 8.15 लाख रुपये
पंच कैमो अकॉम्प्लिश्ड डैजल मैनुअल 8.18 लाख रुपये
पंच अकॉम्प्लिश्ड एस मैनुअल 8.25 लाख रुपये
पंच अकॉम्प्लिश्ड ऑटोमैटिक 8.35 लाख रुपये
पंच कैमो अकॉम्प्लिश्ड ऑटोमैटिक 8.40 लाख रुपये
पंच अकॉम्प्लिश्ड डैजल एस मैनुअल 8.65 लाख रुपये
पंच क्रिएटिव डीटी मैनुअल 8.75 लाख रुपये
पंच अकॉम्प्लिश्ड ऑटोमैटिक डैजल 8.75 लाख रुपये
पंच कैमो अकॉम्प्लिश्ड ऑटोमैटिक डैजल 8.78 लाख रुपये
पंच अकॉम्प्लिश्ड एस एएमटी 8.85 लाख रुपये
पंच क्रिएटिव डीटीएस मैनुअल 9.20 लाख रुपये
पंच अकॉम्प्लिश्ड डैजल एस एएमटी 9.25 लाख रुपये
पंच क्रिएटिव एएमटी डीटी 9.35 लाख रुपये
पंच क्रिएटिव फ्लैगशिप डीटी मैनुअल 9.50 लाख रुपये

इसे भी पढ़े

Harley Davidson X440 में होगा इतना शानदार खूबियां जो इस बाइक को बनती है लाजवाब आप भी जाने इसके धाकड़ माइलेज और कीमत के बारे में

Toyota Fortuner दबंगई के लिए नहीं है फेमस Fortuner की SUX अनेकों खूबियां पाई जाती है इसमें आइए जाने उनके बारे में फुल डिटेल से

Leave a Comment