BMW R 1300 Gs में मिले हैं। खास फीचर्स कीमत होने वाली है कुछ इतनी

बीएमडब्ल्यू ने अपनी एक और नई एडवेंचर बाइक R 1300 Gs से पर्दाफाश किया है। कंपनी द्वारा इस बाइक को भारत में अगले साल तक मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा। इसका लुक एकदम नए डिजाइन पर आधारित रहेगा। और इंजन भी काफी पावरफुल मिलेगा साथ ही इसके वजन में भी आपको कुछ कमी देखने को मिलेगी। ग्राहकों द्वारा इस बाइक को लेकर अनेक प्रकार की बातें सामने आ रही है। लेकिन जब तक यह बाइक मार्केट में नहीं आ जाती है। तब तक इसके बारे में कुछ ऑफिशियल जानकारी जानना मुश्किल होता है। हालांकि बीएमडब्ल्यू के अधिकारियों द्वारा कहना है। कि इस बाइक को लगभग 2025 के शुरुआती महीना में मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है लेकिन यह कंफर्म डेट भी नहीं है।

BMW R 1300 Gs

अगर हम इसके डिजाइन की बात करें तो वह बिल्कुल नई बीएमडब्ल्यू की 1300 पर आधारित रहेगा। इसमें आपको एलईडी हेडलाइट जैसे सुविधा दिए गए हैं तथा डिजाइन के मामले में इसके पहले मॉडल की तुलना में ज्यादा मॉडर्न स्पाई को रखा गया है और कंपैक्ट भी काफी अच्छा नजर आएगा और इसका वजन लगभग 12 किलो हल्का होगा।

BMW R 1300 Gs का इंजन होगा पावरफुल

इस बाइक में आपको 1300 सीसी का बॉक्स ट्विन इंजन दिया गया है। जो 7,750 आरपीएम पर 145 एचपी की मैक्सिमम पावर और 6500 आरपीएम पर 149 एनएम का पिक तर्क जनरेट करने के लिए बिल्कुल सक्षम रहता है। जो इस स्टेटमेंट में इंजन का प्रयोग किया गया है वह काफी पावरफुल इंजन है जिससे पावर में 11 एचपी की और टार्क में 6 एनएम बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। इसमें आपको सिक्स स्पीड गियर बात इंजन के निकले प्लेस दिए गए।

BMW R 1300 Gs का लुक है ऐसा

इस एडवेंचर बाइक को स्टील द्वारा बनाया गया है तथा इसमें सेट मेटल में फ्रेम का भी प्रयोग किया गया है जो कि इसके पिछले मॉडल के मुकाबले इस बाइक को काफी ज्यादा मजबूती देता है जबकि इसके रियल फ्रेम को पहले वाले ट्यूबलर स्टील स्ट्रक्चर को अब दी कास्ट अल्युमिनियम से बदल गया है। इन सभी के अलावा इस भाई को नए इलेक्ट्रॉनिक डायनेमिक सस्पेंशन एडजस्ट भी किए गए। जो सिलेक्टेड राइडिंग मोड राइडिंग स्थिति के अनुसार स्प्रिंग रेंट के साथ फ्रंट और रियल डंपिंग में एडजस्ट करता है।

BMW R 1300 Gs फीचर्स होगा ऐसा

इस बाइक में फीचर्स के तौर पर 6.5 इंच का कलर स्क्रीन दिया गया है। तथा राइडर और पैसेंजर के लिए सीट हीटिंग इंटीग्रेटेड यस सर्किट के साथ स्मार्टफोन चार्जिंग की भी सुविधा दी गई है। तथा 12वीं ऑन बोर्ड पावर साकेत राइट के साथ मल्टी फंक्शन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी डेट ग्रिप्स मैट्रिक्स एलईडी जैसे कई सारे फीचर्स दिए गए हैं।

BMW R 1300 Gs इसे होगा इसका मुकाबला

जब यह बाइक मार्केट में लॉन्च की जाएगी। तो उसके बाद इस एडवेंचर बाइक का मुकाबला सीधे डुकाटी मल्टी एक्सट्रैक्ट 4V और डिवीजन पैन अमेरिकन जैसे बाइक से होगा।

BMW R 1300 Gs का कीमत होगा इतना

इस एडवेंचर बाइक की कीमत अभी भी कोई इसके ऑफिशल वेबसाइट या अधिकारियों द्वारा अलाउंस नहीं किया गया है। एक अनुमानित अनुसार बताया जा सकता है कि इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 24 लाख के आसपास हो सकती है। तथा कीमत में आपको इजाफा भी देखने को मिलेगा। जब इस बाइक की लॉन्चिंग होगी। तब या फिर आप इस बाइक से जुड़ी अधिक जानकारी जानने के लिए बीएमडब्ल्यू के ऑफिसियल वेबसाइट पर या फिर कार देखो के वेबसाइट पर जा सकते हैं।

इसे भी पढ़े

Ducati Scrambler 400 का भारत में होगा इतना प्राइस देखें इस नई एडवेंचर बाइक की खूब सारी खूबियां और स्पेसिफिकेशन

Kawasaki Vulcan इस बाइक का हो रहा था लंबे समय से इंतजार आइए देखें इसके खूबियां और स्पेसिफिकेशन तथा कीमत

Ducati ने भारत में लॉन्च की अपनी सुपरबाइक Hypermotard 950 13 लाख हो सकती है इसकी एक्स शोरूम कीमत मिलेंगे इसमें इतने सारे फीचर्स

Leave a Comment