Ducati ने भारत में लॉन्च की अपनी सुपरबाइक Hypermotard 950 13 लाख हो सकती है! इसकी एक्स शोरूम कीमत मिलेंगे इसमें इतने सारे फीचर्स

सुपर बाइक बनाने वाली कंपनी ने भारत में अपनी हाई प्रोफाइल डुकाटी Hypermotard 950 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। उनके द्वारा इस सुपर बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 13 लाख रुपए रखी गई है। इसमें आपको एक ट्विन सिलेंडर इंजन मिलने वाला है। जो की 9000 आरपीएम पर 114 एचपी पावर जेनरेट करने के लिए सक्षम रहता है। बाइक में आपको फ्यूल टैंक की क्षमता लगभग 14.5 लीटर होगी।

कंपनी द्वारा चीज हिसाब से इसकी इतनी ज्यादा कीमत रखी गई है। उसी के आधार पर इसमें ना जाने कितने अलग प्रकार की फीचर्स को ऐड किया गया है। आइए उन सभी फीचर्स को जाने एक बार में। कंपनी द्वारा बोला जा रहा है! कि Hypermotard 950 बाइक एक एफएन बाइक के तौर पर मार्केट में आएगी। जिसका लूप राइडर भरपूर उठा पाएंगे।

Ducati Hypermotard 950 का जाने इंजन पावर

डुकाटी में घड़ी यूरो 5 bs6 उत्सर्जन के तौर पर इस साल Hypermotard 950 रेंज को अपडेट किया है। और उसके बाद दोबारा से भारतीय बाजारों में इसकी लांचिंग की है! इस बाइक का 937cc, V-twin इंजन पुराने मॉडल की तरह ही 114 hp का पावर और 98 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक में आपको तीन वेरिएंट के एक इंजन मिलेंगे। जिसमें गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है। इसका परफॉर्मेंस इंजन के मामले में काफी बेहतर होने वाला है।

Ducati Hypermotard 950 का नया होगा गियरबॉक्स

अगर हम इस बाइक के गियर बॉक्स की बात करें। तो वह भी काफी शानदार रखा गया है। क्योंकि इसके स्टैंडस्टिल पर न्यूट्रल करना आसान बनाने के लिए इसमें मामूली बदलाव किए गए हैं। जो की Ducati मॉन्स्टर और सुपर स्पोर्ट 950 में भी किए गए थे। गियरबॉक्स ड्रम के साथ इसमें बेरिंग का भी इस्तेमाल किया गया है। डुकाटी ने किया लेवल को बढ़ाने के लिए उसमें स्प्रिंग लोड को भी जोड़ा है। जिससे इसके गियर में काफी अच्छा परफॉर्मेंस करने की शक्ति मिलेगी। इसके बारे में कहा जाता है! कि यह फॉल्स नेटवर्क को रोकने में मदद करता है।

Ducati Hypermotard 950 के होंगे बेहतरीन स्पेसिफिकेशन

टॉप स्पेक Hypermotard 950 में अब कंपनी की मोटोजीपी रेस मशीनों से प्रेरित एक नई पेंट स्कीम को लगाया गया है। इन सबके अलावा इसमें एसपी वेरिएंट में और भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिलता है। पूरी तरह से एडजेस्टेबल इंस्पेक्शन और मछली शामिल है।जिसमें पूरी तरह से एडजस्टेबल ओहलिन्स सस्पेंशन और मार्चेसिनी व्हील शामिल हैं। इसमें आपको काफी बेहतरीन स्पेसिफिकेशन की सुविधा देखने को मिलती है इस बाइक का लोक आप इसकी राइडिंग के समय भरपूर उठा सकेंगे।

Ducati Hypermotard 950 का फीचर्स होगा ऐसा

Hypermotard 950 में आरपी को मजबूत ट्यूबलेस टायर स्टील ट्रेलिश फ्रेम पर डेवलप किया गया है। यह पूरी तरह से एडजेस्टेबल 45mm उस फोर्क और प्रीलोड रिबाउंड डंपिंग के आधारित होगा। यह 17 इंच मिल से लैस है ब्रेकिंग पावर इसकी फ्रंट में ट्विन 320 एमएम द्वारा प्रदान की गई है। जिसे ब्रेम्बो मोनोब्लॉक कैलिपर्स के साथ जोड़ा गया है।

Ducati Hypermotard 950 का एक्स शोरूम कीमत

दोस्तों अगर हम इस सुपर मोटरसाइकिल के एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह काफी एक्स्ट्रा यानी काफी ज्यादा रखा गया है। जिस हिसाब से इसके कीमत को काफी ऊपर रखा गया है। उसी के आधार पर इसमें आपको कई नए फीचर्स का अनुभव उठाने का मौका मिलेगा। जब आप इसके साथ कहीं दूर राइडिंग पर जाते हैं। वही इस बाइक की एक्स शोरूम शुरुआती कीमत 14 लख रुपए से होती है! और इसके टॉप वैरियंट की कीमत 17 लाख तक जाती है।

इसे भी पढ़े

Harley Davidson X440 में होगा इतना शानदार खूबियां जो इस बाइक को बनती है लाजवाब आप भी जाने इसके धाकड़ माइलेज और कीमत के बारे में

Hero Mavrick 440 आ गई एडवांस माइलेज के साथ हीरो की सबसे पावरफुल बाइक कीमत हो सकती है इतनी

Bajaj Pulsar NS400Z आकर्षक लुक दमदार इंजन पावर और एडवांस फीचर्स से लैस बजाज पल्सर की कीमत होगी इतनी।

Leave a Comment