Honda Transalp XL 750 होंडा की तरफ से लांच हुई XL 750 Transalp एडवेंचर बाइक 11 लाख रुपए से होगी इसकी शुरुआती कीमत

भारतीय बाजारों में लगातार नई-नई बाइकों की डिमांड बढ़ती जा रही है! इन सभी को देखते हुए होंडा कंपनी ने भी अपनी Transalp XL 750 को भारतीय बाजारों में बिक्री के लिए पेश किया है। इसमें 583cc का वी ट्विन इंजन लगाया गया है। जो की सड़कों पर काफी अच्छा परफॉर्मेंस करता है! यह न्यू जनरेशन मॉडल पर आधारित 755 सीसी पैरेलल ट्विन सिलेंडर यूनिट के साथ मिलता है। यह 92 बीएचपी की पावर और 75 एनएम का टार्क जनरेट करने के लिए बिल्कुल सक्षम रहता है। इसका वजन भी काफी हल्का होता है! जो इसके परफॉर्मेंस को और बढ़ती है! और यह सेगमेंट में सबसे हल्की बाइक मानी जा रही है।

Honda Transalp XL 750 इतनी होगी खूबियां

इसमें आपको 5 राइडिंग मोड शामिल किए गए हैं। जिनमें से चार में इंटीग्रेटेड मिली कंट्रोल के साथ इंजन पावर को ब्रेकिंग के लिए एबीएस और होंडा सिलेक्टेबल तार कंट्रोल करने के लिए एचटीसी का कंबीनेशन मिलता है। इसमें 7 यूजर मॉड भी शामिल किए गए हैं। जो राइडर को एक अच्छा एडिट सेटिंग चुन्नी में में सक्षम रहता है। इस बाइक का डिजाइन काफी जोरदार लगता है। जब आप इसे सामने से देखते हैं। तो और इसे इस सेगमेंट की सभी बाइक को से सबसे हल्का माना जा रहा है। जो कि इसके अच्छे परफॉर्मेंस को बढ़ाता है।

Honda Transalp XL 750 मिलेंगे इसमें इतने सारे फीचर्स

इस बाइक में आपको 18.3 किलो ग्राम स्टील डायमंड फ्रेम और शोवा 43 मिमी द्वारा इसे तैयार किया गया है। इसके स्प्रिंग प्रीलोड एडजस्टमेंट के साथ-साथ 200 मिनी की यात्रा के लिए सक्षम बना रहता है। तथा जबकि इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 210 एमएम होता है। अगर हम इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको एलइडी लाइटिंग, 5 इंच का टीएफटी कलर डिस्प्ले, और होंडा स्मार्टफोन वायरस कंट्रोल जैसी सुविधा देखने को मिलती है।

Honda Transalp XL 750 डिजाइन का होगा जोरदार संगम

Transalp XL 750 के डिजाइन को अफ्रीका ट्विन के द्वारा लिया गया है। इस एडवेंचर सेगमेंट में एक मिड रेंज की मोटरसाइकिल है। जो की स्टाइलिंग में काफी सिंपल तथा कारनामे इसके बड़े हैं। इसे बड़े ADVs के पारंपरिक डिज़ाइन डिटेल्स से मिलता जुलता रखा गया है। होंडा 750 ट्रांस लैंप का मुकाबला बीएमडब्ल्यू एफ 850 जीएस से होने वाला है। जो होंडा की 11 लाख रुपए के मुकाबले वह 12 लाख रुपए के साथ अधिक मांगा होता है। तथा इसका मुकाबला टाइगर 850 से भी हो सकता है।

Honda Transalp XL 750 कीमत होगा इतना

दोस्तों आइए अब बारी आती है। इसके कीमत की जानकारी जानने के लिए Transalp XL 750 का एक्स शोरूम कीमत लगभग 10 99,990 रुपए से शुरू होती है। अगर आप इसके टॉप वैरियंट की तरफ देखते हैं! तो कीमत में भी उछाल देखने को मिलेगा। लोगों द्वारा ऐसा कहना है! कि इस बाइक का टक्कर सीधा बोनेविले T100 और ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 900 से होगा।

इसे भी पढ़ें

Jeep Compass जीप इंडिया ने चौथी बार बढ़ाया कंपास एसयूवी का दाम जाने हर वेरिएंट की नई कीमत और फीचर्स तथा एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से लैस

Bajaj Pulsar NS400Z आकर्षक लुक दमदार इंजन पावर और एडवांस फीचर्स से लैस बजाज पल्सर की कीमत होगी इतनी।

Toyota Fortuner दबंगई के लिए नहीं है फेमस Fortuner की SUX अनेकों खूबियां पाई जाती है इसमें आइए जाने उनके बारे में फुल डिटेल से

Leave a Comment