Kia EV9 सेंसर से लैस होगी Kia की EV9 कार मिलेगा इसमें इलेक्ट्रिक एसयूवी की स्पीड और रेंज भी होगा जबरदस्त

ऑटो सेक्टर के फील्ड में अपना काफी नाम बनाने वाली किया मोटर्स ने पिछले साल इंडियन मार्केट में अपनी पहली शानदार इलेक्ट्रिक कार Kia EV6 को भारतीय बाजारों में लॉन्च की थी। अब कंपनी की तरफ से जानकारी निकल कर आ रही है। कि वह अपने इलेक्ट्रिक कार की पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए वह जल्द ही Kia EV9 को मार्केट में लॉन्च कर करेगी। इसके फीचर्स, क्सटीरियर और इंटीरियर से जुड़ीं काफी सारी जानकारियां सामने आईं है। किआ मोटर्स ने इस साल ऑटो एक्सपो में भी अपनी अपकमिंग किआ ईवी9 के बारे में बताया था। इसी के मुताबिक लोग अंदाजा लगा रहे हैं! कि किया जल्द ही इसे मार्केट में लॉन्च करेगी। आइए इसके अन्य सुविधा के बारे में जानते हैं।

Kia EV9 सेंसर से लैस होगी Kia की EV9 कार मिलेगा इसमें इलेक्ट्रिक एसयूवी की स्पीड और रेंज भी होगा जबरदस्तकी इतनी होगी लंबाई

Kia EV9 इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूल प्लेटफार्म पर आधारित होगा! जो कार निर्माता की पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 पर भी आधारित है। अगर इसके साइज की बात करें! तो EV9 5 मीटर से अधिक होने वाली है! यह कार तथा इसमें आपको 6 या 7 सीट की सुविधा मिल जाएगी। इसमें दो नए फीचर्स को ऐड किया गया है। एचटी लाइन और जीटी लाइन नामक दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा।

Kia EV9 15 सेंसर थे लेस होगी यह गाड़ी

इस गाड़ी में आपको 15 एडवांस्ड सेंसर से लैस होने वाली है। तथा किआ ईवी9 जीटी-लाइन लेवल 3 एडीएएस की पेशकश करेगी। इस सुविधा का आनंद हाईवे पर ड्राइविंग करते समय रोड पर सुरक्षित ड्राइविंग का अनुभव मिलेगा। जिसने आपको 15 तरह के कई अन्य सेंसर को लगाया गया है। जिसमें लीडर रडार और कैमरा भी शामिल किया गया है।

Kia EV9 इतना पावरफुल होगा इसका बैटरी

किया की तरफ से अंतरराष्ट्रीय बाजार में Kia EV9 को भारतीय बाजारों में लॉन्च कर दिया गया है। अब इस इलेक्ट्रिक एसयूवी से जुड़ी कई सारी जानकारी सामने निकल कर आ रही है। Kia EV9 की लंबाई और चौड़ाई कुछ इस प्रकार होने वाली है। 5010 एमएम, चौड़ाई 1980 एमएम और ऊंचाई 1755 एमएम है। इसका व्हीलबेस 3100 एमएम है। इसके रियल व्हील ड्राइव स्टैंड वेरिएंट में 76.1 किलोमीटर की बैटरी लगी है। जो की 214 बीएचपी की पावर और 350 न्यूटन मीटर टार्क जनरेट करने के लिए कंफर्टेबल होती है। इस इलेक्ट्रिक सुव की सिंगल चार्ज पर बैटरी की रेंज 241 किलोमीटर तक होती है।

Kia EV9 स्पीड का होगा जबरदस्त मामला

इस एसयूवी कार में आपको काफी अच्छा स्पीड पावर देखने को मिलेगा। किआ ईवी9 के ऑल व्हील ड्राइव वेरिएंट में 99.8 किलोवॉट की बैटरी लगी होगी। जो की 380 एचपी की पावर और 600 न्यूटन मीटर डार्क जनरेट करने के लिए हमेशा सक्षम रहता है। इस वेरिएंट को आप महाज 5.3 सेकंड 10- 100kmph की स्पीड से चला सकते हैं। इस कर में लेवल 3 एडवांस द फीचर असिस्टेंट जैसे सिस्टम देखने को मिलेंगे। आप इसके बैटरी को 4 से 6 घंटे के अंदर फुल चार्ज कर सकते हैं तथा इसमें काफी अच्छा स्पीड सुविधा के लिए तैयारी की गई है और रोड पर यह एक अच्छे कार को भी टक्कर दे सकती है।

Kia EV9 में कुछ ऐसा होगा फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में आपको कई सारे फीचर्स की सुविधा दी जाएगी। जैसे इसमें 360 डिग्री कैमरा, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग सिस्टम, रिमोट पार्क असिस्ट, बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, प्रीमियम सीट और साउंड सिस्टम, मल्टीपल एयरबैग्स समित कई एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से लैस फीचर्स की सुविधा को दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में ड्राइवर सीमित अंदर बैठे यात्रियों के लिए सेफ्टी सुरक्षा पर भी विशेष रूप से काम किया गया है।

Kia EV9 कीमत

किया की तरफ से हाल में ही लॉन्च हुई EV9 की कीमत मैं आपको काफी ज्यादा इजाफा देखने को मिलेगा क्योंकि कंपनी द्वारा इस कर की कीमत काफी ज्यादा रखी गई है जो कि आम जन के लोग इसे एफर्ट नहीं कर सकते हैं। आई तो जान नहीं लेते हैं इस कर की कीमत कितनी रखी गई है। कंपनी ने इसका एक्स शोरूम प्राइस 80 लाख रुपए निर्धारित की है। यह कीमत थोड़ा ज्यादा लग सकता है मगर इस कर में कई सारी एडवांस टेक्नोलॉजी को जोड़ा गया है जो कि आज तक किसी भी कर में नहीं था।

इसे भी पढ़ें

Jeep Compass जीप इंडिया ने चौथी बार बढ़ाया कंपास एसयूवी का दाम जाने हर वेरिएंट की नई कीमत और फीचर्स तथा एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से लैस

Bajaj Pulsar NS400Z आकर्षक लुक दमदार इंजन पावर और एडवांस फीचर्स से लैस बजाज पल्सर की कीमत होगी इतनी।

Toyota Fortuner दबंगई के लिए नहीं है फेमस Fortuner की SUX अनेकों खूबियां पाई जाती है इसमें आइए जाने उनके बारे में फुल डिटेल से

Leave a Comment