Lexus UX शाहरुख सलमान ही नहीं पूरी बॉलीवुड हुई इस लग्जरी कार का दीवाना कुछ ऐसा होगा इसका सिस्टम

दोस्तों एक कहावत कही गई है। बड़े बुजुर्ग के द्वारा की जब इंसान अमीर बनता है। तो वह कोई आम लग्जरी कार को खरीदता है। लेकिन जब वही इंसान सोच से अमीर बनता है। तो वह Lexus को खरीदना है। बीते कई दशकों से दुनिया की सबसे सुपर डुपर लग्जरी ब्रांड Lexus न जाने कितने की दिलों पर राज करती आई है। इस लग्जरी ब्रांड ने भी अपनी एक शानदार और पावरफुल इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में लॉन्च करने का राजनीति बना रहा है। इस कंपनी के द्वारा तैयार की गई इलेक्ट्रिक कर का नाम SUV, Lexus UX 300e होने वाला है। आज की इस पोस्ट में हम इस Lexus UX कर का पूरा रिव्यू जानेंगे और इसके साथ-साथ इसकी कीमत डिजाइन तथा बैटरी पावर की जानकारी पर विशेष चर्चा करेंगे।

Lexus UX इतना प्यार होगा इसका डिजाइन

इस गाड़ी की रिव्यू की शुरुआत इसके डिजाइन से करते हैं जी हां! तो जब आप इसे पहली नजर से देखेंगे। तो आपका दिल इस कार की आकर्षक लुक पर फिदा हो जाएगा। इसकी सामने की ओर ब्लैक ग्रिल और उसे पर Lexus का लोगो बना हुआ है यह देखने में काफी खूबसूरत लगता है। तथा इसमें DRLS वाली हेडलाइट को पतला और रेगुलर ही रखा गया है तथा उसके नीचे इसमें एल आकार के लिए फॉर्म लिप मिलेंगे। 17 के एलॉय व्हील को दिया गया है। इस कर के रियल साइट की बात करें तो इसमें एलईडी टेल लाइट की सुविधा दी गई है जो लेफ्ट के राइट तक पूरे बैक दूर हो बहुत आसानी से कर कर लेती है।

Lexus UX इंटीरियर का होगा कुछ ऐसा सुविधा

अगर हम इसके इंटीरियर व्यवस्था की बात करें तो दरवाजे खोलते ही आपको एक रियल लेक्स कर का एहसास होता है। Lexus UX में आपको खूबसूरत शशि को लेदर सीट की सुविधा मिलेगी। जिसका उपयोग मार्शल आर्ट की यूनिफार्म के तौर पर तैयार किया जाता है। गुदगुदी लेदर पर खूबसूरत पैटर्न पर कार का लोगो लगा रहता है। इस कार को नए LexusLink App से भी कंट्रोल कर सकते हैं इसमें फीचर की सुविधा को भी दिया गया है।

Lexus UX फीचर्स

कार में आपको काफी ज्यादा सेफ्टी सुरक्षा का इंतजाम देखने को मिलेगा। डायनेमिक रडार क्रूज कंट्रोल, प्री कोलिजन सिस्टम, लेन ट्रेसिंग असिस्टए, Automatic High-Beam, Adaptive High-Beam System और Road Sign Assist जैसे सुविधा दिए गए हैं। इसका प्री कोलिजन सिस्टम इतना एडवांस होता है कि रात में पैदल चलने वाले या फिर दिन के समय सामने आने वाली साइकिल का भी पता लगा सकती है।

Lexus UX चार्जिंग रेंज

लेक्सस में 54.3 किलो वाट की बैटरी दी गई है। इसकी इलेक्ट्रिक मोटर्स फ्रंंट व्हील्स को 201 बीएचपी की पावर और 300 न्यूटन मीटर का टॉर्क देने के लिए बिल्कुल सक्षम रहती है। कंपनी का दावा है कि अगर आप इस कार को एक बार फुल चार्ज कर लेते हैं। तो वह 300 किलोमीटर तक बहुत आराम से चली जाती है। इसका रफ्तार काफी तेज रखा गया है जो की 7.5 सेकंड में ही 0-62 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा है। इस कर में आपको हम इलेक्ट्रिक वॉल बॉक्स जैसे सुविधा को दिया गया है। के घर की बहार आप डीसी चार्ज का उपयोग कर कर इसे चार्ज कर सकते हैं।

Lexus UX कीमत

इस कार की कीमत इसकी स्पेसिफिकेशन और इंजन पावर स्पीड के तौर पर निर्धारित किया गयाहै। इसकी एक्स शोरूम प्राइस की कीमत 40 लाख रुपए से शुरू होती है तथा इसके टॉप वैरियंट की कीमत लगभग 74 लाख तक जाती है।

इसे भी पढ़े

Jeep Compass जीप इंडिया ने चौथी बार बढ़ाया कंपास एसयूवी का दाम जाने हर वेरिएंट की नई कीमत और फीचर्स तथा एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से लैस

Honda Eyeing Aerox : एक्टिवा की वाट लगाने आ गया यामाहा का Aerox स्टाइलिस्ट और पावर का जबरदस्त मिक्स

Harley Davidson X440 में होगा इतना शानदार खूबियां जो इस बाइक को बनती है लाजवाब आप भी जाने इसके धाकड़ माइलेज और कीमत के बारे में

Leave a Comment