Porsche Taycan 2024 करोड़ों की कीमत वाली इस लग्जरी कार में मिलेगा आपको एडवांस पावर-फीचर्स और इंटीरियर सुविधा देखें डिटेल्स में

आज के समय में जिस हिसाब से तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड पूरे भारत में बढ़ रही है। इसको देखते हुए सभी कंपनी ने अंदाजा लगा चुकी है। कि आने वाला समय इलेक्ट्रिक व्हीकल का होने वाला है। चाहे वह टाटा मोटर्स हो या फिर Porsche हो। इन सभी ने भारतीय बाजारों में अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल का लाइनअप मजबूत करने के लिए बैक टू बैक एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहनों लॉन्च कर रही है। कुछ समय पहले देश की सबसे लग्जरी कार ऑडी ने भी अपनी एक e-tron GT और RS e-tron GT को बाजार में लॉन्च किया था। और अब उसी को देखते हुए Porsche ने भी अपनी एक नई Taycan इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में लॉन्च कर रही है। जिसका आज हम लोग पूरी फुल डिटेल्स में रिव्यू जानेंगे।

Porsche Taycan 2024 इतनी होगी इसकी बैटरी और रेंज

इस शानदार इलेक्ट्रिक कार में आपको काफी अच्छा बैटरी और रेंज की सुविधा देखने को मिलेगी। इसमें 79.2 kWh बैटरी बैक के साथ आती है. यह बैटरी पैक कार को बेहतर परफॉर्मेंस कुछ शानदार बनती है। जब आप इसे एक बार फुल चार्ज कर लेते हैं तो यह 678 किलोमीटर का सफर बहुत ही आराम से तय करती है। यह मात्र जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार 4.8 सेकंड में पकड़ लेती है। हाल में ही एक न्यूज़ निकल कर आ रहा है कि पुणे में इसी कार का एक्सीडेंट हो गया है। जो कि वह 200 किलोमीटर की स्पीड से रोड पर दौड़ रही थी।

Porsche Taycan फीचर्स

इस लग्जरी कार में आपको फीचर्स भी काफी एडवांस तरह के दिए गए। आइए बारी-बारी उन सभी फीचर्स के बारे में जानते हैं। ISOFIX, एंटी-थेफ्ट व्हील बोल्ट्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), मैट्रिक्स LED हेडलाइट्स, हेड रेस्ट, मल्टीफंक्शन स्पोर्ट्स स्टीयरिंग व्हील, थ्री-पॉइंट ऑटोमैटिक सीट बेल्ट्स, फैब्रिक रूफ लाइनिंग, ट्रैफिक साइन रिकॉग्निशन, जैसे आधुनिक फीचर्स से लैस इस गाड़ी को तैयार किया गया है। अन्य सुविधा भी इसमें ऐड किया गया है। जैसे रिजर्विंग कैमरा लेन कीपिंग एसिस्ट लेन कीपिंग और एक्टिव स्पीड लिमिट जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Porsche Taycan इतना होने वाला है इसका कीमत

इस लग्जरी इलेक्ट्रिक कार की कीमत तो आपको काफी ज्यादा देखने को मिलेगी। तथा इसमें उसके हिसाब से कई एडवांस सुविधा को भी दिया गया है। जिससे इसके कीमत पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ता। इसमें आपको एंबिएंट लाइटिंग एयरबैग, वायरस चार्जिंग, साउंड पैकेज आदि जैसे कई सारे सिस्टम को दी गई है। इस कर की एक्स शोरूम कीमत 1.6 करोड रुपए से लेकर 2.44 करोड रुपए तक रखी गई है।

इसे भी पढ़े

Harley Davidson X440 में होगा इतना शानदार खूबियां जो इस बाइक को बनती है लाजवाब आप भी जाने इसके धाकड़ माइलेज और कीमत के बारे में

Hero Mavrick 440 आ गई एडवांस माइलेज के साथ हीरो की सबसे पावरफुल बाइक कीमत हो सकती है इतनी

Bajaj Pulsar NS400Z आकर्षक लुक दमदार इंजन पावर और एडवांस फीचर्स से लैस बजाज पल्सर की कीमत होगी इतनी।

Leave a Comment